ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए मोंटी पनेसर ने चुनी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

भारतीय क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच साउथैंप्टन में खेलना है। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला 18 जून से खेला जाएगा और इसके लिए 23 जून को रिजर्व डे के रूप में रखा गया है। इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम में बेहतरीन खिलाड़ियों को शामिल किया गया है और न्यूजीलैंड के खिलाफ प्लेइंग इलेवन का चयन करना टीम इंडिया के लिए बड़ी चुनौती साबित होने वाली है। अब न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन कैसी होनी चाहिए इसे लेकर पूर्व इंग्लिश स्पिनर मोंटी पनेसर ने अपनी फेवरेट इंडिया अंतिम एकादश का चयन किया है।

मोंटी पनेसर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जिस भारतीय प्लेइंग इलेवन का चयन किया उसमें उन्होंने बतौर ओपनर रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल को चुना। शुभमन गिल के पिछले प्रदर्शन को देखते हुए शायद पनेसर ने ये फैसला किया। वहीं तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उन्होंने चेतेश्वर पुजारा को चुना तो वहीं चौथे नंबर के लिए उन्होंने कप्तान विराट कोहली को रखा। पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उन्होंने टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे का चयन किया तो वहीं छठे नंबर के लिए टीम के युवा बल्लेबाज रिषभ पंत को चुना। वैसे टीम इंडिया का इन खिलाड़ियों के साथ पिछला बल्लेबाजी क्रम भी ऐसा ही रहा है।

वही मोंटी पनेसर ने अपनी प्लेइंग इलेवन में आर अश्विन और रवींद्र जडेजा दोनों को जगह दी। ये दोनों खिलाड़ी शानदार स्पिनर तो हैं ही साथ ही साथ दोनों अच्छी बल्लेबाजी भी करते हैं और इन दोनों के प्लेइंग इलेवन में होने से टीम इंडिया की बल्लेबाजी में और गहराई नजर आती है। वहीं इनके अलावा उन्होंने टीम में तीन तेज गेंदबाज इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मो. शमी को शामिल किया।

error: Content is protected !!